You are here

Home » कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए तेजस्वी यादव, ED ने 6 घंटे की पूछताछ: मनी लॉन्ड्रिंग केस
कई सवालों के जवाब नहीं दे पाए तेजस्वी यादव, ED ने 6 घंटे की पूछताछ: मनी लॉन्ड्रिंग केस

प्रवर्तन निदेशालय ने रेलवे होटल आवंटन मामले में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मंगलवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की है। ईडी ने इस दौरान तेजस्वी से 60 से अधिक सवाल पूछे। लेकिन तेजस्वी ने यह कहते हुए ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दिए कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को तलब कर रखा है।

ईडी एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तेजस्वी यादव का मनी लॉड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) एक्ट के तहत बयान दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी से रेलवे टेंडर घोटाले के बारे में सवाल किए गए। पूछताछ के दौरान उनसे पटना में स्थित जमीनों के बारे में भी सवाल किए। पर कई सवालों पर वह चुप रहे। तेजस्वी का बयान रिकॉर्ड करने के बाद ईडी बुधवार को राबड़ी देवी से पूछताछ करेगा।

तेजस्वी और राबड़ी के बयान दर्ज करने के बाद ईडी दोनों के बयानों का मिलान करेगा। यदि कोई विरोधाभास हुआ, तो दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। ईडी ने इस मामले में राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने की संभावनाओं को भी खारिज नहीं किया है। ईडी उनसे भी पूछताछ कर सकता है। 

गौरतलब है कि यूपीए सरकार के वक्त रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के रहते रेलवे ने दो होटल बीएनआर रांची और पुरी के देखरेख की जिम्मेदारी एक कंपनी को सौंपी। आरोप है कि इसके बदले लालू यादव के परिवार को एक बेनामी कंपनी के जरिए करोड़ो रुपये की मंहगी जमीन हासिल की है। इस मामले में सीबीआई भी तेजस्वी और राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव से पूछताछ कर चुकी है।